Top Ad unit 728 × 90

Letest Update वेबसाइट पर आपका स्वागत है |

Letest Update

Valentine Week List 2024: आज से से शुरू वैलेंटाइन वीक, जानें किस दिन मनेगा कौन सा डे

 Valentine Week List 2024: कल से शुरू वैलेंटाइन वीक, जानें किस दिन मनेगा कौन सा डे

 वैलेंटाइन वीक 2024 की शुरुआत 7 फरवरी से हो जाती हो है यह 7 दिनों तक चलता है और इसका पहला दिन रोज डे होता है रोज डे से वैलेंटाइन वीक की शुरुआत होती है. यह सात फरवरी से 14 फरवरी तक चलता है! ऐसे करके कुल 7 दिनों तक अलग-अलग डे के इस हिसाब से प्यार करने वाले लोग इसे सेलिब्रेट करते हैं.हम आपके साथ वैलेंटाइन वीक की पूरी लिस्ट शेयर कर रहे हैं.



 7 फरवरी -रोज डे (Rose Dey 2024)

वैलेंटाइन का सबसे पहला दिन रोज डे होता है. इस दिन आप जिनसे बेशुमार मोहब्बत करते है  उस शख्स को लाल गुलाब दे सकते हैं, हम बता दें कि लाल गुलाब प्यार का प्रतिक माना जाता है.

8 फरवरी -प्रपोज डे (Rose Dey 2024)

वैंलेटाइन वीक का दूसरा दिन प्रपोज डे के तौर पर सेलिब्रेट किया जाता है.यह दिन प्यार का इजहार करने वालों के लिए सबसे अच्छा माना जाता है सभी प्रेमी-प्रेमिकाएं इस दिन का बेसब्री से इंतजार करते हैं.अगर आपको किसी से बेशुमार मोहब्बत है तो इस दिन ही करें इजहार.

9 फरवरी -चोकलेट डे (Rose Dey 2024)

वैलेंटाइन वीक का तीसरा दिन चॉकलेट डे के तौर पर सेलिब्रेट किया जाता है. इस दिन प्रेमी प्रेमिकाए जोड़े एक दूसरे को खास चॉकलेट,चॉकलेट बास्केट तोहफे में देकर इस डे को उनके लिए स्पेशल बना सकते हैं. 

10 फरवरी -टैडी डे (Rose Dey 2024)

महिलाओं को टेडी काफी पसंद आता है. वैलेंटाइन वीक शुरू होते ही मार्केट में कई तरह के छोटेऔर बड़े टेडी मिलने लगते हैं.  वैलेंटाइन वीक के चौथे दिन आप अपनी दोस्त या किसी खास दोस्त को टेडी देकर उनका दिन स्पेशल बना सकते हैं.

11 फरवरी -प्रॉमिस डे (Promise Dey 2024)

वैलेंटाइन वीक का पांचवा दिन प्रॉमिस डे के तौर पर बनाया जाता है.कोई भी रिश्ता लंबा तभी चल सकता है जब आप उस रिश्ते को लेकर किए गए वादे को पूरा करें इस दिन प्रेमी जोड़ेंएक-दूसरे से जीवन भर प्यार करने और साथ निभाने का वादा करते हैं. आप भी अपने पार्टनर से कोई एक वादा कर उसका दिन स्पेशल बना सकते हैं. 

12 फरवरी -हग डे (Hug Dey 2024) 

वैलेंटाइन वीक  के छठे दिन हग डे मनाया जाता है.गले लगना आपके रिश्ते में प्यार को दर्शाता है. कई रिसर्च में ये बात भी सामने आ चुकी है कि गले लगना आपकी हेल्थ के लिए भी बहुत उपयोगी है.  इस दिन एक-दूसरे को गले लगाकर अपने प्यार का इजहार किया जाता है. 

13 फरवरी -किस  डे (Kiss Dey 2024)

7वां दिन किस डे के तौर पर मनाया जाता है. इस दिन आप अपने प्रेमिका से प्यार का इजहार उसके हाथों और माथे को चूमकर बता सकते कि आपकी जिंदगी उन्हीं से हैंं.इससे आपकी पत्नी या प्रेमिका स्पेशल महसूस करेंगी. 

14 फरवरी -वैलेंटाइन  डे (Valentine Dey 2024)

वैलेंटाइन वीक का वैलेंटाइन डे आखिरी दिन होता है जो 14 फरवरी को मनाया जाता है.इस दिन कपल्स एक दूसरे के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बीताते हैं ये दिन कपल्स के लिए काफी खास होता है. और एक-दूसरे के लिए सरप्राइज प्लान करते हैं या कहीं घूमने जाते हैं. साथ ही लोग इस दिन अपने पार्टनर को गिफ्ट्स भी देते हैं. साथ ही एक-दूसरे को एहसास कराने की कोशिश करते हैं कि ये दिन उनके लिए कितना खास है.

Valentine Week List 2024: आज से से शुरू वैलेंटाइन वीक, जानें किस दिन मनेगा कौन सा डे Reviewed by Letest update on फ़रवरी 07, 2024 Rating: 5

1 टिप्पणी:

Letest Update All Right Reseved |

Email

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.